जेल में आत्महत्या:उज्जैन के दुर्लभ कश्यप हत्याकांड के आरोपी सिराज बाबा ने सेंट्रल जेल के वॉच टावर से कूदकर जान दी

उज्जैनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिराज के परिजन से चर्चा करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सिराज के परिजन से चर्चा करती पुलिस।
  • सोमवार सुबह साढे़ छह बजे हुई घटना
  • जेल अधीक्षक ने कहा- कई दिनों से तनाव में था

हिस्ट्रीशीटर बदमाश दुर्लभ कश्यप की हत्या के आरोपी सिराज बाबा उर्फ चायवाला ने सोमवार सुबह केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में आत्महत्या कर ली। उसने सुबह साढ़े छह बजे वॉच टॉवर के ऊपर से छलांग लगा दी। घटना के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सात सितंबर को हुए गैंगवार में दुर्लभ कश्यप की हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप सिराज पर है।

जेल प्रशासन के मुताबिक सुबह करीब साढ़े छह बजे बंदियों को नित्यकर्म के लिए छोड़ा गया था। इसी दौरान सिराज बाबा खिड़की के रास्ते वॉच टावर पर चढ़ गया और वहां से कूद गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर जेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जांच के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भी पहुंचे। उन्होंने जेल प्रशासन और बंदियों से घटना की जानकारी ली। सिराज के पिता को भी बुलवाया गया। घटना के बाद जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इधर, सूचना पर सिराज के परिजन और रिश्तेदार समेत कई लोग भी मौके पर पहुंच गए। सुरक्षा के मद्देनजर जेल के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया।

केंद्रीय जेल के बाहर मौजूद भीड़।
केंद्रीय जेल के बाहर मौजूद भीड़।

7 सितंबर को आधी रात को हुई थी वारदात

7 सितंबर की रात 1:30 बजे फेसबुक पर बदमाशों की गैंग चलाने वाले दुर्लभ कश्यप और उसके साथी हेलावाड़ी जानसापुरा में चाय और सिगरेट पीने गया था। यहां उसका शाहरुख नाम के युवक से विवाद हुआ था। दुर्लभ कश्यप ने शाहरुख पर पिस्टल से फायर कर दिया। शाहरुख के साथी दुर्लभ को मारने दौड़े तो वह जान बचाने के लिए सिराज बाबा की दुकान में घुस गया, जहां उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में सिराज बाबा समेत आधा दर्जन लोगों को आरोपी बनाया था। मामले में सिराज बाबा केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में बंद था।

परिजन ने लगाया मिलीभगत कर हत्या का आरोप

जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सिराज मानसिक तनाव महसूस कर रहा था। जांच के बाद ही वस्तुस्थिति सामने आ पाएगी। इधर, सिराज के परिजन का आरोप है कि जेल कर्मियों की मिलीभगत से सिराज की हत्या की गई है।

खबरें और भी हैं...