पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:अनदेखी का नमूना...एक वर्ष में भी खाता नहीं हो पाया अनफ्रीज

कुन्दा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक ऐसा ही मामला कुन्दा प्रखंड व पंचायत कार्यालय से महज 1000 मीटर दूरी पर विधवा प्रतिमा देवी का घर है

| सरकार के द्वारा विकास कार्यों एवं गरीब,जरूरतमंद वंचित को लाभान्वित को लेकर सरकार हमेशा प्रयासरत रहती है। लेकिन सरकारी दावं पेंच में कार्य फंसकर रह जाता है। एक ऐसा ही मामला कुन्दा प्रखंड व पंचायत कार्यालय से महज 1000 मीटर दूरी पर विधवा प्रतिमा देवी का घर है। जो अपने हालिया स्थिति बयां कर रही है। सरकारी दांव पेंच के कारण खाता अनफ्रीज को लेकर अटका हुआ है। विधवा महिला प्रतिमा देवी ने बताया कि पिछले लगभग डेढ़ वर्ष पहले मेरी पति शीतल राम की गंभीर बीमारी से मृत्यु हो गई थी।

और अब पति की मृत्यु के बाद बच्चियों की पालन पोषण पढ़ाई लिखाई व शादी विवाह करने की जिम्मेदारी भी है। विधवा प्रतिमा देवी अपनी जुबान से दर्द बयां कर रही है कि 4 बच्ची है जैसे-जैसे पालन पोषण कर गुजर-बसर कर रही हूं विधवा पेंशन को लेकर प्रखंड कार्यालय का चक्कर कई बार लगा चुकी हूं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। कुंदा बीडीओ से बात करने पर बताया कि फिलहाल दो-तीन दिन के अंदर विधवा पेंशन चालू कर दिया जाएगा। और डाटा में अगर नाम होगा तो आवास भी निर्गत किया जाएगा।अगर नाम नहीं होने पर अंचल के द्वारा उपलब्ध राशि के रूप में सहायता राशि दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें