पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गठन:कुरडेग में पंचायत कार्यकारी समिति का गठन, प्रखंड प्रमुख हाेंगे कार्यकारी अध्यक्ष

कुरडेग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यकारी समिति में अनुमंडल पदाधिकारी और जिला पंचायती राज पदाधिकारी भी सरकारी सदस्य रहेगें

पंचायत समिति का पांच वर्षों का काल पूरा हाेने तथा कोरोना वायरस की वजह से पंचायत चुनाव ससमय नहीं हाेने की वजह से सरकार ने विकास कार्यों को गति देने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाई है। इसके आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी महेन्द्र कुमार ने कुरडेग प्रखंड पहुंच कर पंचायत समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। सरकार के अनुदेशों के अनुसार उन्होंने बताया कि अब पंचायत समिति के जगह कार्यकारी समिति का गठन किया जायगा। अवधि अगले छः माह तक प्रभावी रहेगी। प्रखंड के के प्रमुख अब कार्यकारी अध्यक्ष कहे जाएंगे और पंचायत समिति सदस्य कार्यकारी सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।

कार्यकारी समिति विकास संबंधित योजनाएं बनाएगी। इस कार्यकारी समिति में अनुमंडल पदाधिकारी और जिला पंचायती राज पदाधिकारी भी सरकारी सदस्य रहेगें। जिसका अध्यक्ष पंचायत का मुखिया होगा। सरकारी सदस्य के रुप में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रहेंगे। बैठक में अध्यक्ष माधुरी देवी सदस्य सीता राम पांसी , मो हुसैन शाहिद, अजरमती, फ्रासिका लकडा, बी डी ओ अमित भगत, बीपीआरओ प्रमोदनी टोप्पो आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser