पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण:बारिश में बदहाल हुई डेढ़ वर्ष पूर्व बनी सड़क की उखड़ गई पिच, निकल आए बोल्डर

कुरडेग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क निर्माण का कार्य इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड द्वारा किया गया था

प्रखंड के हेठमा पंचायत क्षेत्र में अम्बाटोली ढोढी से चापाबारी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़क की स्थिति बेहद खराब है। 4 अक्टूबर को हुई जोरदार बारिश ने इस सड़क निर्माण कार्य की पोल खोल दी है। डेढ़ वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इसे पूर्ण कर कालीकरण किया गया था। जोरदार बारिश के कारण सड़क पर और पुल पर किया गया कालीकरण कार्य में गुणवत्ता नहीं बरते जाने का सबूत बन गया है। जगह-जगह सड़क उखड़ गई है और बोल्डर बाहर निकल आए हैं। लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क निर्माण का कार्य इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड द्वारा किया गया था। इरकॉन ने एस के कंस्ट्रक्शन से यह कार्य कराया था। लोगों ने कहा कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा गया। यही कारण है कि जगह-जगह सड़क उखड़ गई है और वहां घास भी हो गई है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण के समय उन्हें काफी राहत महसूस हुई थी उन्हें लगा था कि एक बड़ी समस्या से उन्हें छुटकारा मिलेगा लेकिन अब ऐसी स्थिति है कि 108 एंबुलेंस का भी इस सड़क से होकर गांव पहुंचना मुश्किल हो गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें