पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाथी भटक कर घुसा:झुंड से बिछड़ जंगली हाथी तालाब में घुसा, ग्रामीणों से कहा गया कि भीड़ ना करें और जंगली हाथी के साथ छेड़छाड़ ना करें

कुरडेग22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर भी लॊग नहीं माने तो वन विभाग के पदाधिकारियों ने कुरडेग थाना को सूचना दी

कुरडेग प्रखंड के हेठमा पंचायत में सड़क किनारे पाकरबहार गांव के पास तालाब में एक जंगली हाथी भटक कर घुस गया। जब गांव वालों को इसकी जानकारी मिली, तब गांव वालों की भीड़ देख तालाब के पास झाड़ी में जंगली हाथी रुक गया। सूचना पर वन विभाग के रेंजर और वनपाल मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को बताया कि जंगली हाथी अपना झूंड से बिछड़ गया है और दिन होने के कारण तालाब के अगल बगल झाड़ी के कारण बैठ गया है।

ग्रामीणों से कहा गया कि भीड़ ना करें और जंगली हाथी के साथ छेड़छाड़ ना करें। शाम होते फिर से जंगल की ओर निकल जाएगा। फिर भी लॊग नहीं माने तो वन विभाग के पदाधिकारियों ने कुरडेग थाना को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों की भीड़ हटा कर हाथी को जाने का मौका दें। भटका हुआ जंगली हाथी लोगाें की भीड़ देख दौड़ने लगता है तो लोग भागने लगते हैं। ग्रामीणों के इस तरह के हरकत से हाथी आक्रोशित हो गया है। वन विभाग हाथी को जंगल की ओर भगाने के लिए मिट्टी तेल,मोबिल एवं मशाल आदि पास वाले गांव में देकर लोगों को आगाह किया कि घर के अगल बगल में आग जलाएं। अपनी सुरक्षा के लिए हाथी के साथ छेड़छाड़ ना करें।

खबरें और भी हैं...