कोरोना से जंग जारी / 3 और संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, अब घर पर क्वारेंटाइन

3 more infected patients won battle with Corona, now quarantine at home
X
3 more infected patients won battle with Corona, now quarantine at home

  • ताली बजाकर अधिकारियों ने कोविड केयर सेंटर से तीनों को किया विदा, भेंट में फल दिया

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

लातेहार. शहर के राजहर स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना से संक्रमित तीन और मरीज सोमवार को स्वस्थ हुए। कोविड केयर सेंटर से बाहर आए तीनों मरीजों का अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, सिविल सर्जन डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव, डीटीओ बंधन लॉग, डीएमओ आनंद कुमार, सदर बीडीओ गणेश रजक, सीओ हरिश कुमार, डीपीआरओ रोहित कंडुलना समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताली बजाकर उत्साहवर्धन किया। राशन, ड्राई फ्रूट, मास्क, सैनेटाइजर भेंट किया गया। उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने समेत कई निर्देश दिए गए। इसके बाद एम्बुलेंस से उन्हें घर भेजा गया। इससे पहले अपर समाहर्ता ने कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए मरीजों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि आप सभी कोरोना से जंग में जीत गए हैं। 
उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रहे प्रशासन की पूरी टीम को भी बधाई दी और कहा कि सभी के अथक प्रयास से ही कोरोना से संक्रमित मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य कर्मी पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं। सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मरीजों के इलाज में जुटे हुए हैं। इसी का नतीजा है कि संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। 

अब एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र तीन 
जिले में कोरोना संक्रमित दस मरीज मिले थे। जिसमें चार मरीज पहले ही स्वस्थ होकर घर जा चुके है। तीन सोमवार को घर भेजे गए । इसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या अब मात्र तीन रह गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना