पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का केस:जमीन का इकरारनामा और राशि लेने के बाद भी नहीं दी जमीन, धोखाधड़ी का केस

लातेहार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के मनिका प्रखंड के सिंजो ग्राम निवासी राजू यादव ने चंदवा थाना क्षेत्र के सासंग गांव निवासी संतोष कुमार पांडेय के विरुद्ध जमीन का इकरारनामा करने एवं राशि लेने के बावजूद जमीन नहीं देने के आरोप में धोखाधड़ी करने को लेकर एक प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज कराई है। राजू यादव ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि 23 नवंबर 2020 को संतोष कुमार पांडेय ने लातेहार स्थित खाता नंबर 21, प्लाट नंबर 217, रकबा 07.5 डिसमिल का बिक्री का इकरारनामा 22 लाख रुपए में किया था।

इकरारनामा में पांच लाख रुपए की राशि एक माह के अंदर देने व शेष राशि आगामी छह माह के अंदर देने की बात कही गयी थी। राजू यादव ने तय समय पर पांच लाख रुपए का भुगतान संतोष कुमार पांडेय को कर दिया। शेष राशि बैंक ऑफ इंडिया की लातेहार शाखा से ऋण ले कर संतोष कुमार पांडेय के नाम पर बैंकर्स चेक बना दिया। राजू यादव ने 13 जनवरी को जब जमीन की रजिस्ट्री करने के लिए संतोष पांडेय को कहा तो वह टालमटोल करने लगा।

बाद में वह जमीन रजिस्ट्री करने से इंकार कर गया। राजू यादव ने आगे कहा है कि संतोष पांडेय के द्वारा उक्त जमीन को चंदा देवी पति शिव प्रसाद सिंह ग्राम राजहार को बेच दी गयी है। इस संबंध मे पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमीत कुमार गुप्ता ने बताया कि थाना कांड संख्या 36/21 भादवि की धारा 467,468,471,406,419 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें