पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों के ड्रेस का फर्जीवाड़ा:बीआरपी ने नियम विरुद्ध कर दी एक करोड़ की पोशाक-स्कूल किट सप्लाई

लातेहार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यालय प्रबंधन समिति काे पाेशाक खरीद के लिए दिए जाते हैं प्रति बच्चे के िहसाब से 600 रुपए

लातेहार के हेरहंज प्रखंड में बीआरपी निरंजन सिंह ने अपने पद का दुरुपयाेग करते हुए प्रखंड के लगभग 70 विद्यालयों में स्कूल ड्रेस एवं विद्यालय किट की सप्लाई कर दी है। प्रखंड के कई विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि निरंजन सिंह पुस्तक महल लातेहार के नाम से वाउचर दे रहा है और विद्यालय प्रबंधन समिति के द्वारा क्रय किए जाने वाले पोशाक एवं विद्यालय किट जबरन सप्लाई कर रहा है। प्रखंड में लगभग 70 लाख रुपए के पाेशाक की आपूर्ति इनके द्वारा की गई है, जबकि 30 लाख रुपए के विद्यालय कि की आपूर्ति भी नियम को ताक पर रखते हुए कर दी गई है।

सरकार का नियम है कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण पोशाक एवं विद्यालय किट क्रय करने के लिए विद्यालय प्रबंधन समिति को प्रति बच्चा 600 एवं किट की राशि अलग से दी गई है। इसमें क्रय समिति का गठन करते हुए स्थानीय दुकानदार से वर्ग 1 से 5 तक के बच्चों को दो सेट पोशाक, एक स्वेटर, एक जोड़ा जूता मोजा एवं छठा से आठवीं क्लास के बच्चों को दो सेट पोशाक एवं एक स्वेटर क्रय करने का प्रावधान है। वहीं विद्यालय किट में कॉपी-कलम, पेंसिल रबड़ एवं इंस्ट्रूमेंट बॉक्स क्रय करने का आदेश प्राप्त है। हेरहंज बीआरपी द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए घटिया पोशाक की आपूर्ति कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser