पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती:जयंती पर कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी को किया नमन, दी गई श्रद्धांजलि

लातेहार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लातेहार स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को कांग्रेसियों ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती मनाई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मुनेश्वर उरांव ने स्व. गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

अध्यक्ष मुनेश्वर उरांव ने कहा कि इंदिरा गांधी का जीवन प्रेरणादायी है। इंदिरा जी बचपन से ही राष्ट्रभक्त थीं। उन्होंने 12वर्ष की उम्र में ही वानर सेना बनाई थी। उन्होंने राष्ट्र को सशक्त बनाने, महिला सशक्तीकरण व देश को परमाणु युग में लाने में अहम भूमिका निभाई थी।

जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी पंकज तिवारी ने कहा कि इंदिरा गांधी भारत की सशक्त महिला प्रधानमंत्री थीं। उन्होंने अपने खून का एक-एक कतरा देश की एकता-अखंडता को कायम रखने के लिए बहाया था। उनके योगदान को यह देश सदैव याद रखेगा।

मौके पर महेंद्र प्रसाद, रब्बानी हुसैन, बसंत यादव, उपेंद्र पासवान, युवा कांग्रेस लातेहार विधानसभा अध्यक्ष साजन कुमार, लातेहार प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष शंभू यादव मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें