सघन छापेमारी अभियान:भाकपा माओवादी हथियार के साथ गिरफ्तार, भेजा गया जेल

लातेहार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य निर्मल उरांव उर्फ निर्मल कुजूर उर्फ निर्मल मिंज पिता स्व लूंदा उरांव को गारू थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार नक्सली निर्मल कुजूर गारू थाना क्षेत्र के डबरी का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली के पास से 0.303 पुलिस राइफल, 0.315 देसी निर्मित राइफल व 0.315 के पास जिंदा गोली बरामद किया है।

यह जानकारी महुआडांड़ एसडीपीओ राजेश कुजूर ने शुक्रवार को लातेहार पुलिस कार्यालय में प्रेसवार्ता के कर दी।एसडीपीओ राजेश कुजूर ने बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के नक्सली गारू थाना क्षेत्र के डबरी ग्राम में छुपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सघन छापेमारी अभियान चलाया।

गांव में पुलिस टीम को देखते ही नक्सली निर्मल ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली माओवादियों के हथियारबंद दस्ते का सक्रिय सदस्य था। बीते एक वर्ष से लातेहार, लोहरदगा व गुमला जिले में 8-9 लोगों का अपना दस्ता बना कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का करता था।

खबरें और भी हैं...