पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए जिले के पत्रकारों ने दिया धरना

लातेहार17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरना-प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम डीडीसी को सौंपा ज्ञापन

झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर गुरुवार को झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन बैनर तले नगर पंचायत कार्यालय के समीप महाधरना दिया गया। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार मिश्रा ने की व मंच संचालन कौशल किशोर पांडेय ने किया।

वरीय पत्रकार सुनील कुमार ने कहा कि झारखंड राज्य में मीडिया के बोलने की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा पत्रकार सुरक्षा कानून के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की हत्या के मुकदमे एवं हमलों के दो दर्जन से अधिक मामले पिछले पांच वर्षों के सामने आए हैं।  झारखंड में अब तक जिन पत्रकारों की हत्या हुई है, उन सभी मामलों में आरोपी न्यायालय से जमानत पाने में भी सफल रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार डॉ विशाल शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा सरकार की तर्ज पर झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने को लेकर आज महाधरना देकर संकेत दिया जा रहा है की पत्रकार अपने ही सुरक्षा को लेकर सरकार से लड़ाई लड़ रहे हैं।

धरना में पत्रकार संतोष कुमार, अजय वैद्य, सुरेंद्र वैद्य, वीरेंद्र प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, शमीम अंसारी, शशि शेखर, रूस्तम समेत जिलेभर से आए कई पत्रकारों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर सरकार को ध्यान आकृष्ट कराया और पत्रकारों को दुख दर्द समझते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की गई।

मौके पर संजीत गुप्ता, विवेक सिन्हा, रंजीत कुमार, संजीव कुमार गिरी, संजय कुमार, कमलापति पांडेय, नंदकिशोर प्रजापति, योगेश प्रसाद, रूपेश कुमार, राजकुमार, दीपक भगत, लिली मुजनी, देवेंद्र प्रसाद, सत्येंद्र प्रसाद ,संजय राम, दिलीप कुमार, पारस कुमार, नीरज सिन्हा, रामनिवास पाठक, अमन श्रीवास्तव, आदर्श कुमार, मोहम्मद इमरान, सुरेंद्र गुप्ता, राजीव कुमार, अरशद आजमी, वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता समेत बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।
धरना प्रदर्शन के बाद पत्रकारों ने जुलूस निकाला
महाधरना के बाद पत्रकारों ने जुलूस निकालकर डीडीसी सुरेंद्र कुमार झा के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्र नेता संतोष पासवान ने महाधरना में पहुंचकर पत्रकारों के द्वारा दिए जा रहे महाधरना का समर्थन कर सरकार से जल्द से जल्द इस कानून को पास करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें