पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न्याय की गुहार:आदिवासी की जमीन पर जबरन कब्जा, एसडीओ से न्याय की गुहार

लातेहार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सदर प्रखंड के डुडंगी गांव निवासी हिकमत सिंह पिता स्व गोविंद सिंह, विश्वग्राम सिंह,सुनील सिंह दोनों पिता स्व फैसल सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है। एसडीओ को दिए आवेदन में कहा है कि नया खाता नंबर 6, प्लॉट नंबर 831,रकबा 12 डिसमिल व नया खाता 7,प्लॉट नंबर 830 रकबा 9 डिसमिल में हमलोगों के पूर्वजों के नाम से खतियान है।

उक्त भूमि पर डुडंगी गांव निवासी अरुण दुबे पिता स्व दुखन दुबे द्वारा जबरन प्राइवेट अमीन से माफी कराकर उक्त जमीन पर दखल कब्जा किया जा रहा है। रोके जाने पर उनके द्वारा मारपीट एवं झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने बताया है कि हमलोगों ने अंचलाधिकारी को भी ऑनलाइन आवेदन देकर अपने पुश्तैनी जमीन के सीमांकन कराने की मांग की है।

लेकिन हम लोगों के आवेदन पर अंचलाधिकारी के द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रहे अरुण दुबे का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। हम आदिवासी परिवारों की जमीन लूटी जा रही है और हमलोग न्याय के लिए कभी अंचल तो कभी अनुमंडल पदाधिकारी की दरवाजा खटखटा है। लेकिन न्याय नहीं मिल पा रहा है। आवेदन कर्ताओं ने जिले के उपायुक्त अबु इमरान से मामले पर हस्तक्षेप करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...