ऑनलाइन समीक्षा:सर्वे में चिह्नित सभी छूटे लोगों का डोर-टू-डोर टीकाकरण करवाएं, डीसी ने टीकाकरण समीक्षा में दिए कई निर्देश

लातेहार4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त अबु इमरान ने जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण कार्य की ऑनलाइन समीक्षा की। सिविल सर्जन से कोविड टीकाकरण और जांच कार्य की विस्तार से जानकारी ली। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जिन क्षेत्रों में कम टीकाकरण हुआ है, उन क्षेत्रों में शिविर लगाकर टीकाकरण करें। सर्वे द्वारा चिह्नित छूटे हुए व्यक्तियों का टीकाकरण दल द्वारा डोर टू डोर टीकाकरण करवाएं।

उपायुक्त ने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे 15 से 18 वर्ष के ज्यादातर बच्चों ने कोविड का टीका ले लिया है। 15 से 18 वर्ष के वैसे बच्चे जो विद्यालय में नहीं पढ़ रहे हैं तथा उन्होंने अबतक टीका नहीं लिया है, उन्हें चिह्नित कर उनका टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। कोविड का टीका की पहली डोज ले चुके व्यक्तियों को निर्धारित तिथि को दूसरी डोज लगाने के लिए उनकी सूची तैयार कर लें।

इसके बाद उन्हें दूसरी डोज लेने की तिथि की जानकारी देकर उनका टीकाकरण करवाएं। वहीं उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना जांच में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। बैठक में डीडीसी सुरेंद्र कुमार वर्मा, अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, सिविल सर्जन डॉ. एचसी महतो, उप निर्वाचन पदाधिकारी बंधन लांग, डीपीओ रितेश कुमार समेत अन्य पदाधिकारी ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

खबरें और भी हैं...