पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवास निर्माण:शहरी क्षेत्र के सार्वजनिक जगहों को साफ रखने में सहयोग करें

लातेहार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त अबु इमरान ने मंगलवार को बैठक कर नगर पंचायत विभाग के कार्यों की समीक्षा की। पहले शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। शहर के सफाई व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जताई। नगर क्षेत्र के सफाई कार्य में लगे एजेंसी को नियमित रूप से शहर की सफाई कराने के निर्देश दिए। नगरवासियों से भी लातेहार शहरी क्षेत्र को साफ एवं स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग करने, अपने घरों के सूखा एवं गीला कचरा के लिए अलग-अलग डस्टबीन रखने तथा एजेंसी के द्वारा भेजे गए वाहनों में ही कचरा डालने की अपील की।

उपायुक्त ने शहरी पेयजल आपूर्ति कार्य की भी समीक्षा की। जिसमें बताया गया कि नगर क्षेत्र की जनसंख्या 26 हजार है। इसमें 5184 घर है। उसमें अबतक महज 1500 घरों में ही पेयजल कनेक्शन दिया गया है। इस पर उपायुक्त के द्वारा पेयजल आपूर्ति का कार्य कर रहे एजेंसी को एक माह के अंदर शतप्रतिशत घरों में पानी का कनेक्शन देने के निर्देश दिए। वही आमजनों से भी शुद्ध पेयजल को लेकर होल्डिंग टैक्स भरने एवं पेयजल कनेक्शन लेने की अपील की गई। पीएम आवास (शहरी) की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि शहरी क्षेत्र में अबतक 1674 पीएम आवास निर्माण का लक्ष्य मिला है। जिसमें से 1306 आवास निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

उपायुक्त के द्वारा लंबित सभी आवासों को अविलंब पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। इसके अलावे बैठक में उपायुक्त के द्वारा शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने को लेकर अन्य कई दिशा निर्देश दिए। बैठक में सदर एसडीओ सह नगर पंचायत विभाग के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी शेखर कुमार, नगर प्रबंधक जया लक्ष्मी भगत, नगर प्रबंधक डॉ. आनंद किशोर दांगी, सीएलटीसी मनोज कुमार, कनीय अभियंता संदीप कुमार गुप्ता, अभिषेक कुमार गुप्ता समेत कई विभागीय कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...