पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:प्रशिक्षण में गुमला, खूंटी, लातेहार पीएलवी को दी कानूनी न्याय प्रणाली की जानकारी

लातेहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लातेहार व्यवहार न्यायालय के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुकांत सहाय के निर्देश पर गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार लातेहार की ओर से गुमला, खूंटी व लातेहार के पारा लीगल वॉलंटियर (पीएलवी) को गूगल मीट एप के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया। उल्लेखनीय हो कि झालसा रांची द्वारा इस प्रशिक्षण के लिए लातेहार जिला को नोडल जिला के रूप में चिह्नित किया गया था।

प्रशिक्षण के दौरान रिसोर्स पर्सन के रूप में पैनल अधिवक्ता संजय कुमार ने आपराधिक न्याय प्रणाली से संबंधित कानूनी प्रावधानों यथा जमानतीय एवं गैर जमानतीय अपराध, संज्ञेय एवं असंज्ञेय अपराध, प्रथम सूचना रिपोर्ट, जमानत आदि बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी। साथ ही, झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति हरिश्चंद्र मिश्रा के वीडियो संदेश को सुनाया गया। प्रशिक्षण में गुमला, खूंटी एवं लातेहार जिला के कई पीएलएवी ने भाग लिया। मौके पर डीएलएसए की सचिव कमला कुमारी, सिस्टम असिस्टेंट अभय कुमार समेत कई न्यायालयकर्मी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें