पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी की समस्या:14वें वित्त आयोग से लगी जलमीनार की टंकी तीन माह में फूटी

लातेहार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लातेहार सदर प्रखंड के सासंग पंचायत के टाेंगरी टाेला का मामला

सदर प्रखंड के सासंग पंचायत के टोंगरी टोला में 14वें वित्त आयोग से लगी जलमीनार तीन माह में ही खराब हो गया। जिससे ग्रामीणों को पानी की समस्या उत्पन्न होने लगी है। ग्रामीण चंद्रमणि देवी, सविला बीबी, अख्तरी बीबी, शानदा बीबी, अमीना बीबी, हीरामणि देवी, अजनुम बीबी ने बताया कि जलमीनार लगने के तीन माह बाद ही खराब हो गया।

जलमीनार में लगाए गए टंकी इतना घटिया थी कि वह तीन महीने में ही फट गया। जिससे पानी टंकी में चढ़ नहीं पा रहा है। जिससे ग्रामीणों को पाने के लिए परेशानी झेलना पड़ रहा है। टोंगरी टोला में 22 घर में लगभग 125 लोग रहते है। जलमीनार खराब होने से ग्रामीणों को फिलहाल एक कुआं से काम चलाना पड़ रहा है। गर्मी के दिनों में वह भी कुआं सूख जाता है। इसके बाद पास के गांव से पानी लाना पड़ता है।

जलमीनार से पानी की होती थी सहूलियत

ग्रामीणों ने आगे बताया कि जलमीनार लगने से लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ता था। अब वहां के ग्रामीण पानी के लिए परेशान है। ग्रामीणों का कहना है कि जलमीनार इतना घटिया किस्म का लगाया गया था कि तीन माह में ही खराब हो गया। टंकी के पास में सोख्ता गड्ढा बनाने का प्रावधान है। वह भी नहीं बनाया गया है। ग्रामीणों द्वारा जलमीनार में लगे टंकी को बदलने की मांग मुखिया कमलेश उरांव से कई बार कर चुके है,लेकिन मुखिया द्वारा ठीक नहीं कराया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें