पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेम प्रसंग:पुलिस व मुखिया की पहल से प्रेमी युगल की शादी हुई

लातेहार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों के बीच 2 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

जिला मुख्यालय के थाना चौक स्थित हनुमान मंदिर में रविवार को एक प्रेमी युगल की शादी पंडित त्रिभुवन पांडेय के द्वारा कराई गई। प्रेमी युगल दोनों सदर थाना क्षेत्र के परसही पंचायत के एक गांव के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार लड़की और लड़के के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी दौरान लड़की गर्भवती हो गई और लड़के पर शादी करने के लिए दबाव बनाई तो उसने शादी करने से इनकार करने लगा। लड़का जब शादी करने से इंकार कर दिया तो इस मामले को लेकर ग्राम में पंचायती भी हुई,लेकिन मामले का हल नहीं निकला। इसके बाद लड़की ने सदर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। थाना में आवेदन देने के बाद लड़का घर से फरार हो गया।

इसके बार सदर थाना पुलिस व मुखिया गुंजर उरांव के नेतृत्व में लड़का और लड़की पक्ष के परिजनों से बातचीत की गई। बातचीत के बाद दोनों के परिजनों ने लड़का-लड़की के शादी कराने पर सहमति बनी। इसके बाद दोनों के परिजनों ने आपसी सहमति से दोनों की शादी करा दी। शादी में कपड़ा, मिठाई समेत अन्य सामग्री का खर्चा मुखिया के द्वारा दिया गया। मुखिया गुंजर उरांव ने कहा कि लड़का-लड़की के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों परिवार से सहमति से लड़का-लड़की की शादी कराई गई है। शादी समारोह में दोनों के परिजनों के अलावा राजद के जिला उपाध्यक्ष रंजीत यादव, संतोष यादव, महेंद्र प्रसाद, प्यारी यादव समेत कई लोग मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें