निर्देश:टैक्स वसूली में लाएं तेजी, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए प्रखंडों में लगाएं कैंप

लातेहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पलामू आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने परिवहन कार्यालय के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं प्रखंड स्तर पर कैंप आयोजित कर लाइसेंस निर्गत करने निर्देश दिया, ताकि आमलोग जो बिना लाइसेंस के वाहन चलाते हैं, उनका लाइसेंस निर्गत हो सके। आयुक्त ने वाहन टैक्स के बड़े बकायेदारों की सूची सार्वजनिक स्थानों पर लगाने एवं टैक्स की वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया।

टैक्स नहीं देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान आयुक्त ने परिवहन कार्यालय की उपस्थिति पंजी की जांच की। इसमें डेटा इंट्री ऑपरेटर अजीत कुमार मिश्रा पिछले कई दिनों से गायब पाये गये। उक्त कर्मी को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया। आयुक्त ने जिला परिवहन कार्यालय में प्रतिनियुक्त प्रधान लिपिक कलंदर आजाद की प्रतिनियुक्ति तत्काल रद्द करते हुए उनके स्थान पर दूसरे कर्मी की प्रतिनियुक्त करने का निर्देश उपायुक्त को दिया। वहीं लिपिक गणेश शर्मा द्वारा नीलाम पत्र से वसूलने योग्य राशि की विवरणी तथा पंजी संधारित नहीं किए जाने को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी को उनसे शो-कॉज करने का निर्देश दिया। साथ ही, शो-कॉज का जवाब अपने मंतव्य के साथ उपायुक्त के माध्यम से भेजने का निर्देश दिया। आयुक्त ने परिवहन कार्यालय के लॉग बुक एवं पंजियों का त्रुटिपूर्ण संधारण को लेकर गंभीरता जताई।

उन्होंने प्रधान लिपिक एवं संबंधित लिपिकों से शो-कॉज कर अपने मंतव्य के साथ उपायुक्त के माध्यम से भेजने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया। आयुक्त चौधरी ने कहा के जिले में संचालित पेट्रोल पंपों का ट्रेड लाइसेंस की जांच करना सुनिश्चित करें और जिनका ट्रेड लाइसेंस की अवधि समाप्त हो गई है, उनका नवीकरण कराने एवं नवीकरण नहीं कराने की स्थिति में ट्रेड लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...