पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीका ही बचाव है:टीका अभियान से जुड़े जिले के धर्मगुरु, किया प्रेरित

लातेहार18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त के अनुराेध पर लाेगाें काे टीका लगाने को जागरूक कर रहे हैं धर्मगुरु

जिला प्रशासन की अपील के बाद जिले के धर्मगुरु भी वैक्सीनेशन अभियान में जुड़ गए हैं। उपायुक्त अबु इमरान की पहल पर सभी धर्म के धर्मगुरुओं ने जिले वासियों से कोरोना टीकाकरण कराने और सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन कर कोरोना को हराने में जिला प्रशासन को मदद करने की अपील की है। जिले के चंदवा प्रखंड अंतर्गत प्रसिद्ध मां उग्रतारा मंदिर (नगर) के पुजारी गोविंद बल्लभ मिश्र ने जिलेवासियों से कोरोना से बचाव के लिए टीका लेने की अपील की। कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर टीका सबसे कारगर उपाय है।

अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका अवश्य लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि उनके पुत्र कोरोना संक्रमित हो गए थे, लेकिन मैं और मेरी पत्नी ने कोरोना टीका का दोनों डोज ले लिया लिया था, जिसके कारण दोनों कोरोना वायरस में संक्रमित नहीं हुए। लातेहार शहर के अमवाटीकर मस्जिद के मौलवी मो. शफीउल्लाह कादरी ने जिले के 18-44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से कोरोना का टीका लेने व आसपास के लोगों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करने की अपील की। कहा कि टीका लेने से कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से सुरक्षा मिलती है। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। टीका लेने से कोरोना संक्रमण की चेन टूटेगी और कोरोना पर जीत हासिल होगी। उन्होंने कोरोना के खिलाफ चल रहे जंग में सरकार और जिला प्रशासन की मदद करने की भी अपील की।

जबकि, शहर के कैथोलिक चर्च के सहायक पल्ली पुरोहित फादर मुक्ति प्रकाश ने कोरोना से बचाव के लिए अर्हता रखने वाले सभी व्यक्तियों से कोरोना का टीका लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के व्यक्ति कोविन पोर्टल पर निबंधन कर अपना स्लॉट बुक कराकर वैक्सीनेशन कराएं। वही 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर कोरोना का टीका लगवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे कारगर उपाय है। वही लातेहार शहर के माइनर ऑफिस स्थित श्री सोमेश्वर साईं मंदिर के मुख्य पुजारी संतोष मिश्र ने जिलेवासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सिनेशन के लिए आगे आने की अपील की। जबकि, बालूमाथ जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अताउल्लाह काजमी ने कोरोना के खिलाफ चल रहे जंग में केंद्र व राज्य सरकार का सहयोग देते हुए सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए वैक्सीनेशन को स्वयं के अलावे आसपास के लोगों से भी आगे आकर टीका लगवाने की अपील की।

खबरें और भी हैं...