पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशिक्षण शिविर:जेपीएससी परीक्षा के संचालन में केंद्राधीक्षकों की भूमिका अहम

लातेहार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

19 सितंबर को आयोजित होने वाले झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के सफल क्रियान्वयन को लेकर मंगलवार को जिला समाहरणालय सभागार में सभी केन्द्राधीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान उपायुक्त अबु इमरान ने प्रशिक्षण ले रहे केन्द्राधीक्षकों से कहा कि जेपीएससी की परीक्षा का आयोजन हमलोगों के लिए बड़ी जिम्मेदारी है और इसके सफल संचालन में आपकी भूमिका सबसे अहम है।

उन्होंने प्रशिक्षण में बताई जाने वाली बातों को अच्छी तरह सीख कर सुचारू रूप से परीक्षा का आयोजन करने की बात कही। उन्होंने झारखंड लोक आयोग के द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश के अनुसार परीक्षा से संबंधित दायित्वों का निवर्हन कर्तव्यनिष्ठा के साथ करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि परीक्षा संचालन में किसी प्रकार की कोताही नहीं हो। परीक्षा को लेकर जो भी नियम बनाये गये हैं, उसका शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करें।

प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षक उप निर्वाचन पदाधिकारी बंधन लॉग एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा परीक्षा संचालन से संबंधित केन्द्राधीक्षक के दायित्वों के बारे बारिकी से बताया। इस दौरान अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केन्द्र में कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करवाने, बैठने की व्यवस्था करने, परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों का प्रवेश करवाने, प्रश्नपत्र बांटे जाने समेत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...