पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग जारी:चंदवा के ग्राम रूद के कंटेनमेंट जोन के लोगों का सैंपल लेने का कार्य शुरू

लातेहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से की घरों में रहने की अपील

उपायुक्त जिशान कमर के निर्देश पर मंगलवार से चंदवा प्रखंड के रूद ग्राम में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले दिन मेडिकल टीम ने लगभग 176 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए स्वाब का सैंपल लिया है। चंदवा बीडीओ अरविंद कुमार व अंचल अधिकारी मुमताज अंसारी के नेतृत्व में मेडिकल टीम द्वारा सभी लोगो का सैंपल लिया जा रहा है। इस दौरान सभी को अपने घरों में ही रहने को कहा गया है। कांटेक्ट ट्रेसिंग हेतु मेडिकल टीम के साथ पहुंचे बीडीओ कुमार ने बताया कि कोरोना मरीज़ की पुष्टि के उपरांत उपायुक्त के निर्देश पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर उक्त इलाके को सील कर दिया गया है।

कंटोनमेंट जोन में सिर्फ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ, एसेंशियल सप्लाइज की आपूर्ति हेतु प्राधिकृत वाहन चालक या डिलिवरी ब्वॉय तथा बिजली पानी साफ सफाई हेतु प्राधिकृत मैनपावर को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है। इधर, उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी जिशान कमर ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे सभी लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने सभी स्थानीय लोगों से अपने घरों में रहकर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में जिला प्रशासन की मदद करने, आरोग्य सेतु और झारखंड बाजार एप डाउनलोड करने की अपील की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें