पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तार:4.48 लाख लेवी के साथ तीन माओवादी और टीएसपीसी का एक उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरफ्तार उग्रवादी को रविवार को जेल भेज दिया गया

एसपी प्रशांत आनंद के गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुआ है। एसपी के निर्देश पर अवर पुलिस अधीक्षक अभियान विपुल पांडेय के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाकर चार उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें तीन उग्रवादी भाकपा माओवादी व एक टीएसपीसी का सक्रिय सदस्य है। तीनों माओवादियों को सदर थाना क्षेत्र के कढिमा, उदयपुरा चौक एवं रेहड़ा गांव में छापेमारी कर पकड़ा गया है। जबकि तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के एक उग्रवादी को बतातखुर्द से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार उग्रवादी को रविवार को जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार माओवादियों में उपेंद्र यादव उर्फ भूपेश यादव पिता हीरा नंदनी यादव (पसांगन मनिका), निरंजन यादव पिता जगन यादव (कढिमा, दानापुर लातेहार) और योगेंद्र यादव पिता मरंग यादव (रेहड़ा लातेहार) जबकि टीएसपीसी उग्रवादी अभिनंदन सिंह शामिल हैं। उक्त जानकारी एएसपी विपुल पांडेय ने प्रेस वार्ता कर दी। एसपी अभियान विपुल पांडेय ने बताया कि एसपी प्रशांत आनन्द को मिली गुप्ता सूचना के आधार पर टीम गठित कर लेवी वसूलने के इरादे से पहुंचे माओवादी के तीन सक्रिय सदस्य को लेवी के तीन लाख 48 हजार 500 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से आठ मोबाइल, सात एटीएम कार्ड, सात बैंक के पासबुक, एक मोटरसाइकिल व नक्सली पर्चा बरामद किया गया है। जबकि टीएसपीसी उग्रवादी के पास से लेवी के एक लाख रुपये व एक मोबाइल फोन बरामद किया है। गिरफ्तार माओवादी द्वारा माओवादी छोटू खेरवार व टीएसपीसी के जितेंद्र के नाम से लेवी मांगी जा रही थी। गिरफ्तार माओवादियों में उपेंद्र यादव उर्फ भूपेश यादव पर मनिका थाना में 17 सीएलए समेत चार मामले और योगेंद्र यादव पर लातेहार थाना में एक मामला दर्ज है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें