पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का बढ़ता दायरा:कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद चंदवा के रुद गांव का तुरी टोला बना कंटेनमेंट जोन

लातेहार/चंदवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों का सर्वेक्षण शुरू

जिले के चंदवा प्रखंड के बरवाटोली पंचायत अंतर्गत रूद गांव में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही गांव में प्रशासनिक हलचल तेज हो गई है।

उपायुक्त लातेहार जिशान कमर के निर्देश पर रविवार को अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कश्यप एवं पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र राम गांव पहुंचे। गांव की स्थिति का जायजा लिया। संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों को कई निर्देश दिए। इधर, रूद गांव के वार्ड नंबर तीन अंतर्गत पड़ने वाले तुरी टोला को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील कर दिया गया है। टोला में प्रवेश के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये व्यक्तियों को चिन्हित किया जा  रहा है। अधिकारियों ने बताया कि डेढ़ किलोमीटर की परिधि में पूरे गांव को सील किया गया है। इससे करीब 45 घर के 200 लोग प्रभावित होंगे। एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने इसे जरूरी बताया और सभी से सहयोग का आग्रह किया है। कंटेनमेंट जोन में आना-जाना पूर्णता निषेध रहेगा। खाद्य एवं अन्य जरूरत की सामग्री यहां प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जाएगी। गांव में रविवार से ही स्वास्थ्य सर्वे एवं सैंपल लेने का काम शुरू कर दिया गया है।

बताते चले कि करीब एक सप्ताह पूर्व विजयवाड़ा से एक श्रमिक लोहरदगा होते हुए रूद गांव के तुरी टोला स्थित अपने घर पहुंचा था। दो दिन पूर्व श्रमिक के घर के तीन लोग कोरोना वायरस से प्रभावित पाए गए थे। सूचना मिलने पर प्रशासन ने उन तीनों को कोविड केयर सेंटर लातेहार भेज दिया। उनके घर के तीन अन्य सदस्यों को भी लातेहार भेजा गया है। पूरे गांव को सेनेटाइज किया जाएगा।

तुरी टोला में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद रुद गांव में दहशत का माहौल है। प्रशासन ने सभी लोगो से एहतियात बरतने की अपील की है। सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग करने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने एवं भीड़भाड़ नहीं लगाने का अनुरोध किया है। मौके पर पुलिस निरीक्षक मदन कुमार शर्मा, बीडीओ अरविंद कुमार, सीओ मो. मुमताज अंसारी, अंचल निरीक्षक अजय कुमार, कुंदन गुप्ता, कमलेश कुमार, पंचायत सचिव अखिलेश सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें