समस्या निराकरण:विस के सामान्य प्रायोजन समिति के सभापति सरयू राय ने की अधिकारियों के साथ चर्चा

लातेहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सामान्य प्रयोजन समिति के सदस्यों ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक। - Dainik Bhaskar
सामान्य प्रयोजन समिति के सदस्यों ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक।
  • समिति को बताया, 19 लाेगाें काे दी गई नाैकरी

झारखंड विधानसभा के सामान्य प्रायोजन समिति के सभापति सह जमशेदपुर विधायक सरयू राय के अध्यक्षता में परिसदन में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में समिति के सदस्य टुण्डी विधायक मथुरा प्रसाद महतो, भवनाथपुर विधायक भानुप्रताप शाही, महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह शामिल हुईं। बैठक में समिति द्वारा विभागवार समीक्षा कर विकास, राजस्व एवं जनहित से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी ली गयी तथा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया।

समिति द्वारा सबसे पहले जिले में उग्रवादी हिंसा एवं सामान्य अनुकंपा पर आश्रितों को नौकरी दिए जाने की जानकारी ली गई। अपर समाहर्ता ने समिति को बताया कि शुक्रवार को ही सामान्य अनुकम्पा पर 19 व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र दिया गया है। समिति ने सेवानिवृत्त कर्मियों के पेंशन, उपादान के लंबित मामलों की जानकारी ली। अपर समाहर्ता ने बताया कि सभी सेवानिवृत्त कर्मियों जिनका पेंशन एवं उपादान का भुगतान लंबित है, उनकी समस्या के निराकरण के लिए उनसे आवेदन आमंत्रित किया गया है।

करंट से मृत्यु होने पर अविलंब मुआवजा राशि का भुगतान करें
बैठक में बिजली के करंट से मृत्यु होने पर परिजनों को सहायता राशि दिए जाने की जानकारी ली तथा बिजली के करंट से मृत्यु होने पर अविलंब मुआवजा राशि भुगतान करने करने की बात कही। सभापति ने जिला में हो रहे खनन कार्य की जानकारी ली एवं खनन कार्य नियमावली के अनुसार कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस दौरान सभापति के द्वारा अवैध खनिज का परिवहन करते जब्त किए गए वाहनों की संख्या एवं जब्त वाहनों पर कार्रवाई की जानकारी ली। कोल ब्लाॅक के लिए भूमि अधिग्रहण करने में आ रही परेशानी से भी अवगत हुए एवं रैयतों को ससमय मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया। समिति द्वारा बाल विवाह, चाइल्ड ट्रैफिकिंग की जानकारी ली गई एवं स्पष्ट निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...