पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना बनाई:बेरोजगारी दूर करने के लिए युवाओं को बनाना होगा हुनरमंद : एसडीओ

लातेहार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खनन और अग्निशमन के क्षेत्रों में हुनरमंद बनाने की बनी योजना

उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर गुरुवार को एसडीओ शेखर कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को हुनरमंद बनाने के लिए कौशल विकास योजना को गति देन का निर्णय लिया गया है। बैठक में एसडीओ कुमार ने कहा कि जिले में युवक व युवतियों को आधुनिक समय के ज़रुरत के अनुसार, रोजगारपरक ट्रेड में प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए, तभी यहां के युवक-युवती रोजगार से जुड़ सकेंगे। जिले में हो रहे कोयला खनन एवं भविष्य में होने वाले खनन को देखते हुए यहां के युवाओं को प्रशिक्षित करने पर जोर दिया।

पॉलिटेक्निक काॅलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. विशाल शर्मा से काॅलेज में उपलब्ध संसाधन की जानकारी ली गयी एवं युवाओं को रोजगार परक स्किल डेवलमेंट करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। जिले के खनन क्षेत्रों में रोजगार की संभावना को देखते हुए प्रशिक्षण देने एवं अग्नि शमन समेत अन्य क्षेत्रों में रोजगार की संभावना के अनुसार प्रशिक्षित करने पर मंथन किया।

जिले में स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोलने एवं जमीन चयन करने को लेकर भी चर्चा की गई । इसपर एसडीओ कुमार ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में डीटीओ संतोष सिंह, जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार, पॉलिटेक्निक के प्रभारी प्राचार्य डॉ. विशाल शर्मा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें