रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई:लाला ने कहा- संत रविदास की जीवन से प्रेरणा लें

लेस्लीगंज9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकर क्लब के तत्वावधान में लेस्लीगंज प्रखंड के रामानंद डबरा गांव में रविवार को संत शिरोमणि रविदास जी कि जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पांकी विधायक प्रतिनिधि लाला प्रसाद यादव समेत अतिथियों ने रविदास जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व फीता काटकर किया। इसके पूर्व आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने अतिथियों को फूल माला देकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

मौके पर विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि संत रविदास को किसी जाति या धर्म के बंधन में बांधकर नहीं रखा जा सकता। उन्होंने अपने आध्यात्मिक वचनों से पूरे संसार में एकता एवं भाईचारगी का संदेश दिया था। वे जीवन प्रयत्न समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने तथा जात-पात से ऊपर उठकर एक सुंदर समाज की परिकल्पना की थी। उन्होंने अपने ज्ञानी एवं वाणी से समस्त मानव के कल्याण के लिए नया रास्ता दिखाने का काम किया था।

हम सभी को उनके बताए मार्गो एवं आदर्शों को जीवन में उतारने का संकल्प लेना चाहिए। जिससे समस्त मानव जीवन का कल्याण संभव हो सके। इस अवसर पर प्रसिद्ध भोजपुरी व्यास प्रेम गिरी तथा श्यामलाल ने गीत संगीत के माध्यम से रविदास जी की जीवनी पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह चेरो,रमेश कुशवाहा,मनदीप मेहता,ओम प्रकाश दुबे,सुधीर तिवारी,महेश यादव,आयोजन समिति के सुनील राम,रामस्वरूप राम,चंद्रशेखर राम,अखिलेश राम,संजय राम,जितेंद्र राम समेत कई लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...