पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए गाइडलाइन जारी:लोहरदगा में मिले 16 कोरोना पॉजिटिव 3 को मिली छुट्टी, संक्रमितों की संख्या 70

लोहरदगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम 8 बजे के बाद सारी दुकानें करनी होंगी बंद

लोहरदगा जिला में बुधवार को कुल 16 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें 12 पुरुष तथा 04 महिलाएं है। इनमें 11 लोगों की जांच ट्रू नेट से और 05 लोगों की जांच आरएटी पद्धति से हुई है। 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ कुल सक्रिय मामलों की संख्या 70 हो चुकी है। वहीं 03 लोगों को कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दूसरी ओर राज्य में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए नए गाइडलाइन पर उपायुक्त ने बुधवार को दिशा निर्देश जारी किए हैं। कहा गया यह आदेश 8 से 30 अप्रैल तक के लिए जिले में लागू रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जिले के किसी भी हिस्से में समूह के रूप में या भीड़ के रूप एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया जाता है। विवाह समारोह में अधिकतम 200 व्यक्ति और अंतिम संस्कार संबंधी कार्य में अधिकतम 50 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। धार्मिक जुलूसों सहित सभी जुलूस पर निषिद्ध होंगे। पांच से अधिक व्यक्ति किसी सार्वजनिक स्थान पर एकत्र नहीं होंगे। सभी स्कूल बंद हो जाएंगे और शिक्षा ऑनलाइन या डिजिटल सामग्री के जरिए प्रदान की जाएगी। हालांकि जो छात्र-छात्राएं इस वर्ष 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं उनके लिए ऑफलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकेंगी। ये ऑफलाइन कक्षाएं अनिवार्य नहीं होंगी और छात्र केवल अपने माता-पिता की पूर्व सहमति के साथ उपस्थित होंगे। सभी व्यायामशाला व स्विमिंग पूल बंद हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें