पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संपूर्ण प्रक्रिया:सामाजिक अंकेक्षण के लिए निकाय स्तरीय दल का किया गया चयन

लोहरदगा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित लाभुकों का सामाजिक अंकेक्षण के लिए निकाय स्तरीय सामाजिक अंकेक्षण दल का चयन किया गया। शहरी क्षेत्र में चयनित दल द्वारा 22 जुलाई से अंकेक्षण का कार्य शुरू किया जाएगा। इसे लेकर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी ने बैठक की। जिसमें उन्होंने बताया कि नगरीय प्रशासन निदेशालय नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19 और 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के चतुर्थ घटक अंतर्गत स्वीकृत आवासों का सामाजिक अंकेक्षण किया जाना है।

इसे लेकर विभाग द्वारा निर्देशित किया गया कि सामाजिक अंकेक्षण दल में कम से कम 20 एवं अधिकतम 30 सदस्य निर्धारित है। विभाग के निर्देश पर हुई बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि नगर परिषद अंतर्गत सामाजिक अंकेक्षण दल के सदस्यों की संख्या 20 निर्धारित की गई। वहीं निदेशालय स्तर से 10 सदस्यों का चयन किया जा चुका बताया गया।

इधर चयनित सदस्यों को बधाई देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि लॉटरी के माध्यम से चयनित वार्डो के सामाजिक अंकेक्षण के लिए चयनित लाभुकों का विस्तृत जांच प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के मार्गदर्शिका के अनुसार किया जाना सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि निदेशालय द्वारा निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण करते हुए सामाजिक अंकेक्षण करना सुनिश्चित किया जाए।

खबरें और भी हैं...