पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:प्रधानमंत्री से राज्य की बकाया राशि भुगतान करने की मांग

लोहरदगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना महामारी के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब हो गई है

जिले के सामाजिक कार्यकर्ता आलोक कुमार साहू ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर झारखंड सरकार के 74 हजार 582 करोड रुपए की बकाया राशि की भुगतान राज्य हित में शीघ्र कराने की मांग की। साहू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा झारखंड को बकाया राशि का भुगतान समय से नहीं करने से झारखंड काफी पिछड़ जाएगा। कोरोना काल में मदद करने के बजाय केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

कोरोना महामारी के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब हो गई है।कहा कि एक ओर केन्द्र सरकार ने डीवीसी की बकाया राशि का कटौती कर ली है। वहीं दूसरी ओर झारखंड को जीएसटी का भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि झारखंड के खनिजों से देशभर के उद्योग धंधे चलते हैं। यहां के कोयले से पूरे देश को बिजली मिलती है। लेकिन राज्य को उसका पैसा नहीं मिलता है। केंद्र सरकार की इस कार्रवाई से झारखंड काफी पिछड़ जाएगा। इससे विकास कार्य प्रभावित होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें