पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना महामारी:फीका रहेगा दुर्गोत्सव, लाखों के पंडाल बनाने वाले भी गुमसुम बैठे

लोहरदगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होली के तुरंत बाद आई महामारी ने इस वर्ष के सारे उत्सव व त्यौहारों पर जमकर प्रभाव डाला है

दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के कारण लोहरदगा में भी दुर्गापूजा का आयोजन काफी छोटे पैमाने पर हो रहा है। बहुत सी दुर्गापूजा कमेटियां इस वर्ष पंडाल का निर्माण नहीं करा रही है। हर वर्ष दुर्गा पूजा को लेकर पूजा पंडालों में खास सजावट होती आई है और बहुत ही भव्य प्रतिमाओं का निर्माण होता रहा है।परंतु इस वर्ष कोरोना महामारी के बीच साधारण तरीके से पूजा होने के कारण पूजा पंडाल के कमेटियों के अलावे जिलेवासियों के चेहरे पर मायूसी झलक रही है। होली के तुरंत बाद आई महामारी ने इस वर्ष के सारे उत्सव व त्यौहारों पर जमकर प्रभाव डाला है।

कोरोना संक्रमण के पहले जिले में समितियों द्वारा दुर्गा पूजा के लिए एक से बढ़कर एक अद्भुत पंडाल बनाया जाता था। युवाओं द्वारा काफी पहले से नवरात्रि की तैयारी की जाती थी। परंतु इस वर्ष सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन, प्रशासन के दिशा निर्देश व कोरोना संक्रमण को देखते हुए समितियां दुर्गा पूजा को लेकर काफी सजग है। साथ ही नवरात्रि पर होने वाले गरबा के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है। कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होने से पहले की तुलना में भीड़ भाड़ नहीं के बराबर रहने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें