जांच के लिए टीम पहुंची:टीका लगाने के बाद शिशु की मौत, आरोपी एएनएम, सहिया व परिजनों से की पूछताछ

कटकमदाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच टीम में शामिल चिकित्सक व अन्य। - Dainik Bhaskar
जांच टीम में शामिल चिकित्सक व अन्य।

प्रखंड के ग्राम लुटा में 8 माह के शिशु को टीका लगाने के बाद दूसरे दिन हुई मौत मामले में मंगलवार को कटकमसांडी से स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए गांव पहुंची। टीम में शामिल डॉ. योगेंद्र चौधरी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने आरोपी एएनएम गांव के सहिया व पीड़ित परिजनों से पूछताछ की।

लगाए गए टीके की शेष सैंपल की भी जांच की गई। जांच में पहुंचे चिकित्सक ने बताया कि टीका से कोई इंफेक्शन होता तो तत्काल रिएक्शन होता। फिलहाल आरोपी एएनएम को शिशुओं का टीका लगाने से राेक दिया है। साथ ही मामले की पूरी जांच के बाद ही कोई कार्रवाई करने की बात कही।

बताते चले कि बीते 4 दिसंबर को रामेश्वर राणा की पुत्री बंटी कुमारी के आठ माह के शिशु आदित्य कुमार को पैंटा-3, आईपीवी, रोटा वायर का टीका व पोलियो ड्रॉप दिया गया था। दूसरे दिन बच्चे की हालत बिगड़ने लगी। दोपहर सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत के बाद परिजन व कटकमदाग के सांसद प्रतिनिधि अजय राणा ने एएनएम पर टीका लगाने में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कटकमदाग थाना में लिखित शिकायत की थी। जांच टीम में सुपरवाइजर शंभू प्रसाद, स्वस्थ विभाग के लिपिक अभय कुमार, एमपीडब्ल्यू अर्जुन प्रसाद, स्वस्थ सेवक ऋतुराज राणा सहित सहिया साथी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...