कार्यक्रम आयोजित:टाइनी टास्क और त्रिवेणी कान्वेंट में ऑनलाइन मकर संक्रांति मनाई गई

लोहरदगा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों ने अपने हाथों से रंग-बिरंगे पतंगे व आकर्षक और मनमोहक चित्र बनाए

टाइनी टास्क और त्रिवेणी कान्वेंट में मकर सक्रांति पर शुक्रवार को बच्चों ने ऑनलाइन मकर संक्रांति मनाई। इस कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा पांच तक के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों ने अपने हाथों से रंग-बिरंगे पतंगे व आकर्षक और मनमोहक चित्र बनाए। साथ ही पोंगल, लोहरी, बिहू, फसल का त्योहार आदि के बारे में जाना। वहीं बताया गया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को भारतीय संस्कृति से अवगत कराना है। साथ ही समय-समय पर उन्हें त्योहारों के बारे में जानकारी देना है।

बच्चे सिर्फ पढ़ाई पर ही नहीं बल्कि भारतीय संस्कृति के बारे में भी भली-भांति जाने। ताकि उनका संपूर्ण विकास हो। टाइनी टास्क के एडमिनिस्ट्रेटर रघुवीर शर्मा ने कहा कि यह त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इसी दिन से हमारी धरती एक नए वर्ष और एक नई गति में प्रवेश करती है।

उन्होंने कहा कि अभी इस विषम परिस्थिति में सभी लोग घर पर ही सुरक्षित रहकर स्नान व दान कर परिवार के साथ ही त्योहार मनाए। वहीं स्कूल के चेयरमैन प्रवीण कुमार सिंह ने सभी अभिभावकों, विद्यालय के छात्र छात्राओं तथा शिक्षक शिक्षिकाओं को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने सभी को सुरक्षित घर पर रहने की बात कही।

खबरें और भी हैं...