पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल:सोशल डिस्टेंंसिंग के प्रति लोग लापरवाह, 12 कोरोना पॉजिटिव मिले

लोहरदगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बिना जरूरी काम के भी निकल रहे हैं घर से बाहर, मास्क भी नहीं लगा रहे

जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोविड-19 के शुरुआती दौर में लोग जहां कोरोना से भयभीत थे, अभी लोग कोरोना के प्रति लापरवाही बने हुए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्पेंसिंग का गंभीरतापूर्वक पालन करने को लेकर लगातार दिशा निर्देश दिया जा रहा है। परंतु बाजारों में लोग पूर्व की तरह है आम जनजीवन के रूप में अपना कार्य संपादित कर रहे हैं।

मास्क लगाने की अनिवार्यता के पीछे फाइन के डर से लोग मास्क तो लगा रहे हैं परंतु सोशल डिस्पेंसिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जा रही है। अभी स्थिति यह है कि बाजारों, बैंकों सहित अन्य भीड़भाड़ वाले जगहों पर लोग आम दिनों की तरह ही चल रहे हैं। इस बीच मंगलवार को सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने जानकारी दी कि जिले में फिर 12 कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं। इनमें 08 पुरुष तथा 04 महिलाएं है। इनमें 07 लोगों की जांच ट्रू नेट से, 04 लोगों की जांच आरटीपीसीआर और 01 की जांच आरएटी पद्धति से हुई है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील है कि दो गज की दूरी का पालन करना है। मास्क पहनना है। सेनेटाइजर लगाना है। साबुन से हाथ धोना है और हम सब को मिलकर कोरोना को भगाना है। कहा यदि इन सब चीजों का गंभीरतापूर्वक पालन नहीं किया गया तो कोरोना संक्रमण विकराल रूप भी ले सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें