पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:काली सूची में डाले गए ठेकेदारों की सूची एक सप्ताह में उपलब्ध कराएं : उपायुक्त

लोहरदगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने तकनीकी पदाधिकारियों के साथ की बैठक, समय पर काम पूरा करने का निर्देश

समाहरणालय स्थित सम्मेलन कक्ष में डीसी दिलीप कुमार टोप्पो ने तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी तकनीकी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जिन योजनाओं में संवेदकों को काली सूची में डाली गई है उनकी सूची एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराएं ताकि उनकी सूची अन्य विभागों को भी उपलब्ध कराई जा सके। काली सूची में डाले गए संवेदकों से किसी भी योजना का कार्य नहीं कराने का निर्देश भी दिया गया। लघु सिंचाई विभाग के अंतर्गत डीसी द्वारा एससीए की योजनाओं, श्रृंखलाबद्ध चेकडैम योजनाओं समीक्षा की गई।

विभाग द्वारा संचालित एक लिफ्ट एरिगेशन की योजना पर विद्युत प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि लिफ्ट एरिगेशन की योजना का लाभ एक समूह को मिलता है ना कि व्यक्ति विशेष को। इसीलिए स्वीकृत योजना का बिजली बिल बकाया होने पर बकाये बिल से संबंधित एक सूचना डीसी कार्यालय में जरूर दें। बिजली काटने से पहले उसकी सूचना डीसी कार्यालय को दी जाए। लोगों को बिजली बिल का भुगतान के लिए प्रेरित किया जाना आवश्यक है। इस लिफ्ट एरिगेशन पर कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई द्वारा सूचना दी गई कि योजना के अंतर्गत कुआं निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है।

लाभुक समिति का गठन होते ही योजना लाभुक समिति को हस्तांतरित कर दी जायेगी। डीएमएफटी की सभी योजनाएं पूर्ण कर ली गई हैं। पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता को सभी सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य प्रारंभ कराने के साथ साथ कहा गया कि सभी योजनाओं का रूट चार्ट बनाकर निरीक्षण करें और उसे पूर्ण करायें। गड़ातू में आदिम जनजाति के लिए सौर उर्जा से संचालित पेयजलापूर्ति की योजना को एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कर लें। तुईमु में भी आदिम जनजाति के लिए सौर उर्जा से संचालित योजना को भी जल्द से जल्द पूर्ण कर लें। बैठक में डीडीसी अखौरी शशांक सिन्हा, डीपीओ अरविंद कुमार, कार्यपालक दण्डाधिकारी अमित बेसरा व सभी विभागों के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता व कनीय अभियंता उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें