जिला का नाम रोशन:बहरीन में बैडमिंटन के एशियन यूथ पारा गेम में संजना ने जीता दो गोल्ड और एक सिल्वर

लोहरदगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडल के साथ पूर्व छात्रा संजना कुमारी। - Dainik Bhaskar
मेडल के साथ पूर्व छात्रा संजना कुमारी।

ग्रेटर त्रिवेणी पब्लिक स्कूल की पूर्व छात्रा संजना कुमारी ने 2 दिसंबर 21 से 6 दिसंबर 21 तक बहरीन के रीफा सिटी में आयोजित बैडमिंटन फेडरेशन एशियन यूथ पारा गेम में भारत देश का प्रतिनिधित्व करते हुए सिंगल प्रतिस्पर्धा में दो गोल्ड एवं मिक्स डबल में एक सिल्वर पदक जीत कर भारत देश और लोहरदगा जिला का नाम रोशन किया है।

विद्यालय के प्राचार्य एस के झा ने बताया कि संजना कुमारी बांया हाथ और बांया पैर से पोलियो ग्रस्त दिव्यांग है। इसकी इंटर तक की पढ़ाई विज्ञान विषय के साथ ग्रेटर त्रिवेणी पब्लिक स्कूल लोहरदगा में हुई है। वह दिव्यांग होने के बावजूद विद्यालय में आयोजित खेलकूद एवं कल्चरल प्रोग्राम सहित सभी गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी। खेल के साथ गीत- नृत्य में भी उसकी काफी रुचि थी। विद्यालय के शिक्षक और छात्रों ने भी उसे कभी दिव्यांगता का एहसास होने नहीं दिया और हमेशा उसकी हौसला अफजाई का कार्य किया।

वह खेल शिक्षक एस सुजाउद्दीन राजा के निर्देशन में हमेशा बैडमिंटन तथा एथलेटिक्स थ्रो गेम्स में भाग लेकर पुरस्कार जीतती रही। बांया हाथ- पांव से दिव्यांग होने के बावजूद वह सामूहिक नृत्य में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में कभी पीछे नहीं रही। उसकी असीम हौसला के आगे दिव्यांगता उसकी प्रगति में कभी बाधक ना बन सका। संजना कुमारी की इस शानदार उपलब्धि पर पूर्व विधान पार्षद प्रवीण कुमार सिंह, विद्यालय के व्यवस्थापक एवं रणजी क्रिकेट के प्रथम श्रेणी खिलाड़ी रहे अजातशत्रु, जान्हवी सिंह सहित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्रों ने बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...