पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:नीलामी होने तक अवैध बालू उठाव रोकने के लिए कार्रवाई करें : डीसी

लोहरदगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाखर में तीन खदानों में वर्तमान में बाॅक्साइट खनन का कार्य चल रहा

समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को उपायुक्त दिलीप कुमार की अध्यक्षता में खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिसमें उपायुक्त द्वारा अवैध रूप से बालू का उठाव को रोकने के लिए गठित टास्क फोर्स को निर्देश दिया गया कि अभी भी नदियों से अवैध रूप से बालू के उठाव की सूचना आ रही है। इस दिशा में व्यापक कार्रवाई करें। जब तक बालू घाटों की नीलामी नहीं होती है तब तक ऐसे अवैध रूप से उठाव करने वालों पर सतत निगरानी के साथ ठोस कार्रवाई की आवश्यकता है। टास्क फोर्स कार्रवाई जारी रखें।

वहीं हिंडाल्को के खदानों की जानकारी मांगे जाने पर हिंडाल्को प्रबंधन द्वारा बताया गया कि बगडू पठार में वर्तमान में हिसरी न्यू और भूसाड में संचालित खदान हीं चालू हैं। वहीं हिसरी ओल्ड और बगडू माइंस बंद है। वहीं पाखर में तीन खदानों में वर्तमान में बाॅक्साइट खनन का कार्य चल रहा है। पाखर में दो पुराने खदान कंपनी द्वारा सरेंडर कर दिया गया है। उपायुक्त द्वारा हिंडाल्को प्रबंधन से सेटलमेंट किये गये रिक्लेम के मामलों का ब्यौरा भी समर्पित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, एसडीपीओ जीतेंद्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी कृष्ण कन्हैया राजहंस, सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन, वाणिज्यकर उपायुक्त कुमोदिनी सिंकू, प्रदूषण नियंत्रण परिषद, रांची के वैज्ञानिक एस के तिवारी व हिंडाल्को प्रबंधन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें