पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वस्थ:सेहतमंद रहने के लिए शरीर की सही देखभाल करें : मनोरमा

लोहरदगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस अवसर पर भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों एवं कर्तव्यों की भी जानकारी दी गई

सेन्हा प्रखंड के कुंदगड़ी गांव के शीशम बागान में होप तथा टीडीएच के संयुक्त बैनर तले जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 से संबंधित बातों की जानकारी माहवारी के दौरान शरीर की देखभाल एक सुरक्षित गांव का निर्माण, सुरक्षित स्पर्श व असुरक्षित स्पर्श, बाल दुर्व्यवहार तथा बाल संरक्षण, भारत के संविधान प्रदत अधिकारों की जानकारी देना है। इस अवसर पर होप संस्था की मैनेजिंग ट्रस्टी मनोरमा एक्का ने किशोरियों से कहा की वर्तमान समय में सभी किशोरियों को हर तरह से जागरूक रहने की आवश्यकता है।

अपने शरीर की देखभाल के लिए थोड़ा समय दें सही पोषण शरीर को दें तभी एक स्वस्थ मां और एक स्वस्थ समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे कार्यक्रमों का लाभ समाज में सुरक्षित माहौल बनाने में अपनी भूमिका अदा करेगा। हम सब मिलकर एक बेहतर समाज का निर्माण करेंगे। इस अवसर पर भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों एवं कर्तव्यों की भी जानकारी दी गई। साथ ही संविधान प्रदत्त मूल्यों को जीने की भी बात कही गई। न्याय समता, बंधुता एवं स्वतंत्रता जैसे मूल्यों को अपने दिन प्रतिदिन के जीवन में जीने के लिए उपस्थित लोगों को प्रेरित किया गया। माहवारी से संबंधित भ्रांतियां एवं सच्चाई पर भी बातचीत हुई। ट्रैफिकिंग को मिलकर रोकने की भी बात कही गई। बाल संरक्षण पर भी चर्चा की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें