पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:समिति की बैठक में निर्णय तक नहीं पहुंचा निजी स्कूलों काे मान्यता देने का मामला

लोहरदगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनमें से 40 से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण और भौतिक सत्यापन किया जा चुका है

जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक उपायुक्त हजारीबाग आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही विधायक उमाशंकर अकेला और बड़कागांव व मांडू विधायक के प्रतिनिधि शामिल हुए। समिति के सचिव केवृप में प्रभारी डीएसई नंद कुमार शर्मा शामिल थे। पिछली बैठकों की तरह संबद्धता जारी करने के मामले में इस बैठक में भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। हजारीबाग के लगभग एक सौ से अधिक निजी विद्यालयों ने पहली से आठवीं कक्षा तक की मान्यता के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में आवेदन किया है।

इनमें से 40 से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण और भौतिक सत्यापन किया जा चुका है। 19 विद्यालयों की रिपोर्ट प्रारंभिक शिक्षा समिति में जमा हो चुकी है। उन्हीं आवेदनों और जांच रिपोर्ट पर विचार करते हुए जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति को विद्यालयों को मान्यता प्रदान करना था। सीबीएसई या स्टेट बोर्ड से मान्यता लेने के लिए जिला स्तर से पहली से आठवीं कक्षा की मान्यता लेना आवश्यक कर दिया गया है। पूर्व में उक्त मान्यता राज्य स्तर से मिलती थी। अब यह जवाबदेही जिला स्तर को सौंप दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें