पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:आज से नौ दिनों तक मां की आराधना

लोहरदगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज सुबह 6:17 बजे कलश स्थापन सह चांडी पाठ का आयोजन

जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों में 17 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र पर मां भगवती की आराधना शुरू होगी। शहर के थाना रोड स्थित जय मां दुर्गा पूजा समिति थाना परिसर में, एमजी रोड स्थित सिद्धिदात्री दुर्गा मंदिर व सुभाष चौक स्थित दुर्गा बाड़ी में चंडी पाठ का आयोजन होता है। पूजा पर विशेष जानकारी देते हुए मेन रोड स्थित राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी मंदिर के आचार्य प्रभाकर पाठक ने बताया कि 17 अक्टूबर को कलश स्थापना के बाद प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना होगी। बताया कि वेदी बनाकर नवग्रह, षोडषमातृका गौरी गणेश आदि देवी की विधि विधान पूर्वक पूजा होगी।

उन्होंने बताया कि चंडी पाठ पूजा के लिए समय निर्धारित की गई है। जिसके तहत 17 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 17 मिनट के बाद कलश स्थापन सह चांडी पाठ, 18 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 18 मिनट के बाद, 19 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 19 मिनट के बाद, 20 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 19 के बाद, 21 अक्टूबर को 6 बजकर 20 के बाद, 22 अक्टूबर को 6 बजकर 21 मिनट के बाद, 23 अक्टूबर को 6 बजकर 22 के मिनट बाद, 24 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 22 मिनट से 11 बजकर 29 तक अष्टमी पूजा होगी। जिसके बाद किसी दिन दिन 11 बजकर 27 मिनट 1 सेकंड पर संधि बलि होगी। वहीं 25 अक्टूबर को प्रातः 6 बजकर 23 से नवमी पूजा होगी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष भगवती की पूजा और आराधना करने से मनुष्य को स्वर्ग और अपूर्ण वर्ती मोक्ष प्रधान होगी। श्रद्धा और भक्ति के साथ भगवती का पाठ करने वाले भक्तों को उनकी कृपा का शीघ्र अनुभव होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें