पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जन वितरण:शिक्षकों ने वित्त मंत्री के बयान की निंदा की, काला बिल्ला लगा कर जताया विरोध

मांडू14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव द्वारा सरकारी स्कूलों के प्रति दिए गए गैर जिम्मेदाराना बयान को लेकर मांडू प्रखंड के सभी शिक्षकों में रोष है। इसके लिए मंगलवार को प्रखंड संसाधन केंद्र मांडू एवं राजकीय मध्य विद्यालय मांडू परिसर में प्रखंड के सभी सरकारी व पारा शिक्षकाें ने एकजुट होकर सामूहिक रूप से काला बिल्ला लगाया और वित्त मंत्री के बयानों का विरोध प्रकट किया।

शिक्षकों ने कहा कि वित्त मंत्री का बयान सरकारी विद्यालय के शिक्षक की ईमानदारी, कर्मठता और समर्पण को धूल धूसरित करने का एक प्रयास है। कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में सरकारी विद्यालयों के सभी शिक्षक फ्रंट वर्कर के रूप में कार्य करते हुए बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था देने में लगे हुए हैं।

वहीं आम जनता के लिए कोरोना से प्रभावित व्यक्तियों के लिए सरकार के आदेश का पालन कर रहे हैं। चाहे वह अस्पताल हो, चेक नाका हो, टीकाकरण केंद्र हो, कोरोना से प्रभावित व्यक्तियों का सर्वे हो या फिर जन वितरण प्रणाली के लाभुकों तक अनाज पहुंचाने की बात हो। सरकारी व पारा शिक्षक पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य में लगे हुए हैं।

इसके बावजूद राज्य के वित्त मंत्री का नजरिया सरकारी शिक्षकों के प्रति साफ नहीं है। ऐसे में उनका बयान शिक्षकों में रोष पैदा कर रहा है। बीआरसी भवन में जुटे शिक्षकों ने अपनी भड़ास निकालते हुए यह भी कहा कि निजी विद्यालयों की तरह सरकारी शिक्षक पाठ को मुश्किल बनाकर कोचिंग सेंटर नहीं खोलते हैं।

खबरें और भी हैं...