पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:53 मजदूरों को लेकर पुणे जा रही बस मझिआंव मे जब्त

मझिआंव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिसके कारण हम सभी मजदूर नया जगह होने के कारण रातभर इधर-उधर भटकते रहे

बिहार एवं झारखंड के विभिन्न गांवों से लगभग 53 की संख्या में महाराष्ट्र पुणे जा रहे मजदूरों से भरी बस को बीती रात्रि लगभग 9:00 बजे मझिआंव थाना ने गस्ती के दौरान जब्त कर परिसर में खड़ा कर दिया है।इसके पश्चात बस चालक भरोसा को गिरफ्तार कर लॉकउप में बंद कर दिया गया।जिसके कारण मजदूर रात भर इधर-उधर भटकते रहे। इधर मजदूर राजकिशोर साव, शिवनंदन दास, मदन यादव, भीम साव, मोहनदास, विनोद राम, दीपम कुमार, सुखदेव दास, अखिलेश कुमार, महेंद्र यादव, पिंटू कुमार व बाबूलाल सहित सभी मजदूरों ने बताया कि वैश्विक महामारी के कारण हम सभी मजदूरों के परिवारों के समक्षरोटी के लाले पड़े हैं।जिसके कारण मजबूर होकर हम सभी लोग बिहार के डुमरिया गांव सहित झारखंड के अन्य गांव से महाराष्ट्र के पुणे में एससीएल कंपनी में मजदूरी करने के लिए बस में जा रहे थे।

इसी बीच मझिआंव थाना ने छत्तीसगढ़ के राजहंस नामक बस बस को पकड़ लिया।जिसके कारण हम सभी मजदूर नया जगह होने के कारण रातभर इधर-उधर भटकते रहे। साथ ही मजदूरों ने बताया कि हम लोगों के पास रास्ता खर्च के लिए घर से जो रुखा सुखा खाने के लिए बना कर लाए थे, उसी को खाकर किसी प्रकार समय काट रहे हैं, पर अब हम लोग के पास ना खाने के कोई सामान है और ना ही पैसे। इधर मजदूरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने बस में क्षमता से अधिक मजदूरों को बैठाने के आरोप में बस को अपने कब्जे में लेते हुए चालक को लॉकअप में बंद कर दिया है। थाना प्रभारी सुधांशु कुमार ने बताया कि मैं ओवरलोड बस पकड़ा हूं।तथा मजदूरों की हो रही समस्याओं के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे मजदूरों से कोई लेना देना नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें