पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:मझिआंव में फलफूल रहा है नशे का कारोबार पुलिस ने छापेमारी में गांजा के 50 पौधे नष्ट किए

मझिआंव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह छापामारी एएसआई विवेक पंडित पुलिस दल बल के साथ कर रहे थे

गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय थाना पुलिस द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र के खजूरी गांव स्थित शिव मंदिर से सटे मुसहर टोला में छापेमारी कर कई स्थानों पर लगे 50 से ज्यादा गांजा के पौधे को नष्ट किया गया। यह छापामारी एएसआई विवेक पंडित पुलिस दल बल के साथ कर रहे थे। विवेक पंडित ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि खजुरी के मुसहर टोला में बड़े पैमाने पर गांजा का पौधा लगाया गया है जो कि प्रतिबंधित है। इसी के आलोक मे पुलिस की एक टीम गठित की गई।

जांच उपरांत विभिन्न स्थानों पर गांजा का पौधा लगाए जाने की पुष्टि हुई और इसी के आलोक में रविवार को छापेमारी की गई। जिसमें 50 से ज्यादा गंजा का पौधा को नष्ट किया गया ।हालांकि किस व्यक्ति द्वारा गांजा का पौधा लगाया गया है। इसे ग्रामीण बताने से आनाकानी कर रहे थे। लेकिन पुलिसिया कानूनी कार्रवाई करते हुए जिन व्यक्ति द्वारा गांजा का पौधा लगाया गया है उसे जांच की जा रही है। ज्ञात हो कि जिस क्षेत्र में गांजा का पौधा नष्ट किया गया है वहां बहुसंख्यक मुसहर जाति वर्ग के लोग अपने बाल बच्चों के साथ रहते हैं।

अवैध महुआ शराब के विरुद्ध छापेमारी की गई
थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार ने थाना क्षेत्र के भौराहा गांव में अवैध महुआ शराब निर्माण के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया। इस अभियान में भौराहा गांव के पहाड़ी क्षेत्र में अवैध महुआ शराब भट्टी संचालित हो रहे शराब भट्टी को मौका स्थल से विनष्ट कर दिया गया। जबकि अवैध महुआ शराब बनाने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले लगभग 70 किलो जावा महुआ को भी उड़ेल कर तथा बनाने में प्रयोग करने वाले सामग्री को नष्ट कर दिया गया। जबकि पुलिस को देखते ही अवैध महुआ शराब का कारोबार करने वाले लोग भागने में सफल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें