पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:अवैध क्लीनिक के विरूद्ध अभियान में दवा दुकान को किया गया सील

मरकच्चो16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवलशाही चौक पर उत्तम मेडिकल हॉल को बिना लाइसेंस के पाए जाने पर सील कर दिया

उपायुक्त के निर्देश पर बुधवार की शाम डोमचांच व मरकच्चो में अवैध क्लिनिकों के संचालन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी में नवलशाही चौक पर संचालित उत्तम मेडिकल हॉल को बिना लाइसेंस के संचालित पाए जाने पर उसे सील कर दिया गया। छापेमारी में डोमचांच के सीओ मनीष कुमार, थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान सहित पुलिस बल के जवान शामिल थें।

मेडिकल दवा दुकान में छापामारी के दौरान दवा दुकान द्वारा लाइसेंस नहीं प्रस्तुत किया गया, इसके अलावे दुकान संचालक से संबंधित बिंदुवार पूछताछ किया गया। वहीं मौके पर पहुंचे प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विपिन कुमार के द्वारा दुकान का संचालन व दवाइयों से संबंधित जानकारी लिया। मौके पर अंचलाधिकारी मनीष कुमार ने चिकित्सा पदाधिकारी व थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान को दुकान को सील करते हुए संचालक पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को औषधि निरीक्षक स्वपन निखिल मौर्या से दवा दुकान से संंबंधित जांच के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि दवा दुकानदार को लाइसेंस प्राप्त है। वहीं दुकान से नॉट फोर सेल का मात्र एक पीस दवा बरामद की गई है, जो किसी कंपनी द्वारा दुकानदार को दी गई है। ऐसे में दुकानदार के विरूद्ध कोई मामला नहीं बनता है। वहीं दूसरी ओर मरकच्चो सीओ रामसुमन प्रसाद ने प्रखंड अंतर्गत बंधन चौक के समीप एक मकान में क्लिनिक संचालन को लेकर छापेमारी की गई।

हालांकि छापेमारी के दौरान क्लीनिक के संचालन की जानकारी नही मिली। मौके पर एक कार्टून में कुछ दवाइयों का रैपर व उपयोग की गई सीरिंज बरामद की गई। वहां मौजूद कर्मियों से पूछ ताछ भी किया गया जिसमें बताया गया की सप्ताह के गुरूवार को एक डाक्टर इलाज के लिए आते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें