पंचखेरो जलाशय में अब बोटिंग का लुत्फ उठा पाएंगे:तिलैया डैम की तर्ज पर पंचखेरो जलाशय में भी बोटिंग की सुविधा, जिप प्रधान की पहल पर मिली सुविधा

मरकच्चो11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचखेरो जलाशय में बोटिंग का आनंद लेते लोग। जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने इसका उद््घाटन किया। - Dainik Bhaskar
पंचखेरो जलाशय में बोटिंग का आनंद लेते लोग। जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने इसका उद््घाटन किया।

तिलैया डैम की तर्ज पर पंचखेरो जलाशय में आनेवाले सैलानी अब बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। जिप प्रधान शालिनी गुप्ता की अनुशंसा पर मत्स्य विभाग ने कुशवाहा विस्थापित मत्स्यजीवी सहयोग समिति अरकोकहशा को स्टीमर बोट उपलब्ध कराया।

शुक्रवार से जलाशय में बोटिंग की सुविधा शुरू हो गई। इसका उद्घाटन जिप प्रधान शालिनी गुप्ता ने फीता काट कर किया। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस नेता वासुदेव वर्मा, थाना प्रभारी संजय कुमार शर्मा व मुखिया मनीन्द्र राम मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस दौरान ने शालिनी गुप्ता ने कहा कि पंचखेरो जलाशय में स्थानीय समिति को स्टीमर बोट आवंटित किया गया है। मनोरंजन के उद्देश्य से बोटिंग करने के लिए प्रखंडवासियों को तिलैया डैम तक काफी दूरी तय कर के जाना पड़ता था। अब यह सुविधा प्रखंड के पचखेरो डैम में ही मिलेगी। इस डैम में पहली बार स्टीमर बोट की सुविधा मिली है। जिसका आनंद अब यहाँ के लोग ले सकेंगे। इस डैम को और भी विकसित करने के उद्देश्य से कार्य करती रहूंगी।

इस दौरान जिप प्रधान ने विस्थापितों की कई अन्य समस्याओं से भी अवगत हुईं। मौके पर आनंद कुमार आनंद, रविशंकर तिवारी,सदानंद वर्मा, जगरनाथ कुशवाहा, रविशंकर सिंह, संजय सिंह, संजय वर्मा, सिकंदर वर्मा पंकज कुमार वर्मा, नौशाद आलम, नवदीप सिन्हा, रवींद्र गुप्ता, मुखलाल कुशवाहा, सुभाष वर्मा, महेंद्र वर्मा, मुन्ना साव सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...