बारिश का मौसम:सड़क में गड्‌ढा, गड्ढे में पानी, कीचड़ में चलना भी दूभर

मरकच्चो2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोडरमा-कोवा ड़ मुख्य मार्ग की जर्जर सड़क। - Dainik Bhaskar
कोडरमा-कोवा ड़ मुख्य मार्ग की जर्जर सड़क।
  • कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग का हाल, ग्रामीणों ने की शीघ्र सड़क की मरम्मती कराने की मांग

प्रखंड में इन दिनों सड़कों के जाल बिछा देने के दावों की पोल खुलने लगी है। प्रखंड व पंचायत मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों का हाल बुरा है। बारिश का मौसम होने के कारण बदहाल सड़कों पर आवागमन को लेकर लोगो को परेशानी उठानी पड़ रही है। कुछ सड़कें जहां कीचड़ व गड्ढे में तब्दील हो गया है। वहीं सड़कों पर बनें गड्ढों में हमेशा गंदा पानी भरा रहता है। कुछ इसी तरह का नजारा इन दिनो कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग का है।

आलम यह है की इस मार्ग में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो रहा है। प्रखंड के दशारो से सिमरिया,जामु,मरकच्चो होते हुए पपलो पंचायत तक की सड़क के लगभग छह से सात किलोमीटर की स्थिति काफी जर्जर व दयनीय है, जिसके कारण वाहन तो दूर पैदल यात्रियों को भी चलना मुश्किल हो गया है। इन पंचायतों में पड़ने वाली सड़कों पर बनें गड्ढों में लबालब गंदा पानी भरा रहता है।

इससे सडक पर चलने वाले वाहनों के साथ साथ आम राहगीरों को आने जाने में परेशानी होती है। जर्जर सडक को लेकर प्रखंड प्रमुख सावित्री देवी, जिप सदस्य कैलाश यादव, मुखिया दिवाकर तिवारी व अशोक दास ने बताया कि खासकर बरसात के दिनों में कोडरमा-कोवाड़ मार्ग के कई हिस्से तालाब में तब्दील हो जाती है। सड़क पर बने गड्ढे में पानी जमा होने के कारण लोगों को यात्रा करने में कई तरह की परेशानी उठानी पड़ती है। सड़क की जर्जर स्थिति के कारण ऑटो सहित अन्य वाहनों के चालक इस रास्ते से नहीं आना चाहते हैं।

दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रही सड़क यह मार्ग जिला मुख्यालय के साथ साथ पथलडीहा, जयनगर, पिपचो, तेतरौन, मरकच्चो प्रखंड के दशारो, सिमरिया, जामु, मरकच्चो व पपलो पंचायत होते हुए गिरिडीह जिला के मुख्य मार्ग से जुड़ती है। इस मार्ग की स्थिति काफी जर्जर होने के कारण चलना लोगो के लिए दूभर हो गया है। ग्रामीण राजू यादव,विनोद दास,दसरथ यादव,मो. खलील,मो. साकिब,लालू यादव,मो. माहताब आलम,चन्द्रिका साव,अधिवक्ता दीपक पांडेय सहित अन्य ग्रामीणों ने सड़क की बदहाली पर आक्रोश व्यक्त किया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्र सड़क मरम्मती करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...