पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाइक सवार गर्भवती पत्नी की मौत, पति घायल:टैंकर चालक वाहन छोड़कर फरार, देर से पहुंची पुलिस, लोगों में रोष

मरकच्चो2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विलाप करते परिजन। - Dainik Bhaskar
विलाप करते परिजन।

नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग पर मारुती चौक के समीप टैंकर की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार एक गर्भवती महिला की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना शुक्रवार की सुबह करीब 6.30 बजे की है। मृतका की पहचान गिरिडीह जिला अंतर्गत राजधनवार थाना क्षेत्र के ग्राम दुधवाटांड़ निवासी रकीबा खातून (25) के रूप में की गई।

जबकि घायल की पहचान ग्राम दुधवाटांड़ निवासी सरफराज अंसारी (28) के रूप में की गई है। दोनों के पास हेलमेट नहीं था। महिला पांच माह की गर्भवती थीं। घटना इतना जबरदस्त था की महिला के शरीर पूरी तरह कुचल गया था। घटना के बाद भाग रहे टैंकर को ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ लिया जबकि चालक भागने में सफल रहा।

हादसे के बाद पकड़ा गया टैंकर को ग्रामीण अपने कब्जे में रखा है। घटना की जानकारी मिलने के एक घंटे के बाद मौके पर पहुंचे एसआई अमित कुमार ने घायल को इलाज के लिए पहले अस्पताल में ले गए। मौके पर देर से पहुंची पुलिस के विरोध में ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों का कहना था की घटना स्थल से थाना की दूरी महज डेढ़ किलोमीटर है। बावजूद पुलिस इतना देर क्यों पहुंची।

वहीं घटना के बाद ग्रामीण भी घायल का इलाज के लिए सहयोग करने के बजाय तमाशबीन बने रहे। और अपने मोबाइल से तस्वीर खिंचते रहे। वहीं घायल पति मृत पत्नी के शव को देख कर रोते बिलखते रहा। मौके पर पहुंचे एसआई अमित कुमार ने पहले घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल घायल की स्थिति ठीक बताया गया है। मौके मौजूद थाना प्रभारी इकबाल हुसैन व अन्य पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया ।

लेकिन वहां मौजूद मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने घटना में शामिल वाहन मालिक से मुआवजे की माँग करते हुए शव को नहीं उठाने दिया। ग्रामीणों का बढ़ते आक्रोश के बाद थाना प्रभारी ने डोमचांच सीओ मां देव प्रिया को सूचना दिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे सीओ ने लोगों को समझा बुझा कर शव को करीब पांच घंटे के बाद पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा भेजवाया गया।

मृतिका के चार पुत्री एक पुत्र है। मृतिका की मां सफीना खातून के अनुसार मृतिका के पति सरफराज अपनी गर्भवती पत्नी को स्वास्थ्य जांच के लिए मोटरसाइकिल से तिलैया स्थित चिकित्सक के पास जा रहा था। इसी दौरान मारुती चौक के समीप पीछे से आ रही रिफाइन तेल भरा टैंकर ने दोनों पति पत्नी को अपने चपेट में ले लिया।

खबरें और भी हैं...