पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की खबर:2 कोरोना मरीज डिस्चार्ज, पलामू में एक्टिव केस नहीं

मेदिनीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डाॅक्टर और मेडिकलकर्मियों ने दी रोिगयों को विदाई

कोरोना पॉजिटिव हुए दो मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोरोना अस्पताल घोषित पीएमसीएच से गुरुवार की देर शाम डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही पलामू जिला कोरोना मुक्त जिला हो गया है।  सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ केनेडी ने पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोरोना केयर सेंटर के बाहर ठीक हुए दोनों मरीज को एक डिब्बा च्यवनप्राश, सैनिटाइजर,ग्लब्स और मास्क प्रदान किया।

बताया गया कि इसमें से एक सीआरपीएफ के जवान और दूसरा जीआरपी के अधिकारी हैं। दोनों क्रमशः लेस्लीगंज प्रखंड और सीआईसी सेक्शन में कार्यरत हैं। इसमें से सीआरपीएफ जवान का सैंपल  जांच 27 जून को की गई थी। वहीं जीआरपी अधिकारी की सैंपल जांच 29 जून को की गई। जांच में पॉजिटिव आने पर दोनों को इलाज के लिए 29 जून की रात में  पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोरोना केयर सेंटर में भर्ती कर दिया।

जहां स्वास्थ्य विभाग और आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार दोनों का इलाज किया गया। गुरुवार को दोनों का सैंपल जांच पीएमसीएच में लगे ट्रुनेट मशीन से कराई गई, जिसमें जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेज दिया गया। वे 14 दिनों तक घर में आइसोलेट रहेंगे। बुधवार की शाम ठीक हुए एक मरीज को डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें