पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली विभाग की स्कीम:वन टाइम सेटलमेंट से 25 हजार उपभोक्ताओं को लाभ

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैनपुर के नेउरा, मनातू के पदमा सब स्टेशन, सतबरवा के रबदा में शिविर आज

जिले के ग्रामीण क्षेत्र के वैसे घरेलू विद्युत उपभोक्ता जिन्होंने पिछले कई वर्षों से लंबित बिजली बिल का भुगतान नहीं किया हो, वर्तमान समय में उसके बिजली बिल की राशि चक्रवृद्धि ब्याज समेत मोटी रकम बकाए के तौर पर बढ़ चुकी है तो ऐसे सभी उपभोक्ताओं को सरकार ने बड़ी राहत देने की घोषणा की है। राज्य सरकार की घोषणा के अनुरूप बकाए ग्रामीण घरेलू बिजली बिल के ब्याज की माफी की योजना ओटीएस यानी वन टाइम सेटलमेंट स्कीम 16 जून से जिले में लागू हो चुकी है।

बकाया बिजली बिल का 10 करोड़ रुपए तक का ब्याज माफ किया जाएगा

वन टाइम सेटलमेंट स्कीम से ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के बकाए बिजली बिल के ब्याज को माफ कर दिया जाएगा। ब्याज राशि माफी के उपरांत लंबित बिजली बिल की राशि अधिकतम चार किस्तों में कोई भी ग्रामीण उपभोक्ता जमा कर सकते हैं। या कोई उपभोक्ता एक ही बार में जमा दे सकते हैं। इसके लिए एक आवेदन भरना होगा।

उसमें एक बार में जमा दे सकते हैं या अधिकतम चार किस्तों में उल्लेख कर फॉर्म जमा किया जा सकता है। सरकार के घोषित वन टाइम सेटलमेंट स्कीम से मेदिनीनगर विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के 25 हजार ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। इस योजना में मेदिनीनगर विद्युत आपूर्ति प्रमंडल में लगभग 10 करोड़ रुपये ब्याज माफ की जाएगी। इस योजना के लागू होने से बकाए घरेलू ग्रामीण उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

बकाएदारों में स्कीम के प्रति उत्साह

लंबित बिजली बिल की राशि की ब्याज माफी की घोषणा से विद्युत उपभोक्ताओं में उत्साह है। उपभोक्ताओं ने कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में हजारों उपभोक्ताओं का बिजली बिल का ब्याज हजारों रुपये बढ़ चुका है। नतीजतन लंबित बिजली बिल भुगतान में परेशानी हो रही है। अब ब्याज माफ होने पर उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

15 सितंबर तक योजना का लाभ :

मेदिनीनगर विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एससी मिश्रा ने कहा कि योजना का लाभ 15 सितंबर तक मिलेगा। इसमें बकाएदार ब्याज रहित बकाया राशि एक बार जमा दे सकते हैं या चार किस्तों में जमा कर सकते हैं। 19 जून को चैनपुर के नेउरा, मनातू के पदमा सब स्टेशन, सतबरवा के रबदा, लेस्लीगंज के दारुडीह और विश्रामपुर के सिगसिगी में शिविर लगेगा।

खबरें और भी हैं...