कार्रवाई:जुए के अड्‌डे पर छापेमारी कर 26 गिरफ्तार, 6 लाख रु. भी बरामद

मेदिनीनगर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेहला थाना को सूचना नहीं, पड़वा थाना प्रभारी ने की कार्रवाई - Dainik Bhaskar
रेहला थाना को सूचना नहीं, पड़वा थाना प्रभारी ने की कार्रवाई
  • रेहला स्टेशन रोड के मैरेज गार्डन से किए गए 14 युवक गिरफ्तार

पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में दीपावली पर जुआ खेलने वालों पर अभियान चलाया गया। इसमें पुलिस ने 26 जुआरियों को जुआ खेलते हुए धर दबोचा और उनके पास से करीब 6 लाख रुपया बरामद किया।

सभी जुआरियों पर भादवि की धारा 406/420, सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी। दीपावली पर पुलिस की छापामार कार्रवाई से जुआरियों में हड़कंप की स्थिति रही।

दीपावली में जुए पर जिला पुलिस की बड़ी कार्रवाई में रेहला स्टेशन रोड के मैरेज गार्डन पर हुई आधी रात की छापेमारी में 14 युवक को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।

वहीं मौके से बरामद 5 लाख 93 हजार से अधिक रुपए जब्त कर लिए गए। हालांकि स्थानीय सूत्रों ने 22 से 24 लाख रुपए पुलिस के हाथ लगने की पूरे रेहला स्टेशन रोड में जोरदार चर्चा अभी भी बनी हुई है।

इस छापेमारी की खास बात रही कि जिला पुलिस कप्तान को स्थानीय स्तर पर दी गयी गुप्त सूचना के आलोक में हुई छापेमारी की रेहला थाना पुलिस को भनक तक नहीं लगी। एसपी द्वारा गठित छापेमारी टीम का नेतृत्व टाउन इंस्पेक्टर अभय कुमार सिन्हा कर रहे थे।

आरोपियों को पकड़ 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

रेहला में हुई कार्रवाई की कमान पड़वा थाना प्रभारी रूपेश दूबे थामे हुए थे।मौके से पकड़े गए युवकों में स्थानीय रेहला सहित जिला मुख्यालय, चैनपुर, पड़वा अाैर गढ़वा थाना के जवान शामिल थे।

बाद में रेहला थाना प्रभारी गौतम कुमार ने कागजी कार्रवाई की औपचारिकता पूरी की। रेहला थाना में दर्ज प्राथमिकी में गैंबलिंग एक्ट के अलावा गैरजमानती धारा के तहत 406 व 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बाद में सभी 14 चालान किए गए। आरोपी को न्यायालय ने 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

शहर में बैरिया हाउसिंग कॉलोनी से 12 जुआरी गिरफ्तार, 18 हजार बरामद

बैरिया हाउसिंग कॉलोनी इलाके में पुलिस टीम ने सोनार बांध, छोटकी बैरिया और सिंचाई विभाग बाई पास रोड में छापामारी की। इसमें जुआ खेलते हुए मौके से 12 जुआरी गिरफ्तार किए गए। इनके पास से 18430 रुपए बरामद हुए।

गिरफ्तार लोगों में बाईपास रोड का मोहन कुमार, बीरेंद्र राम सूदना का रंजीत कुमार सिन्हा, उपेन्द्र कुमार, सिंचाई विभाग का कौशल कुमार, चैनपुर के बुढवारी का कैलाश राम, नावाजयपुर का सुधीर कुमार, छोटकी बैरिया का किशुन भुइयां, मनोज कुमार, मुमताज अंसारी, बारालोटा का रतन भुइयां, लातेहार के मनिका का चन्दन कुमार राम, शकी कला शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...