पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:सड़क हादसे में तीन महीने में 29 मौत, 32 लोग हुए घायल

मेदिनीनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पलामू जिले में 42 दुर्घटनाएं हुईं, एनएच 75 की स्थिति खराब, गड्ढों को भरने का कार्य शुरू

पलामू जिले में एनएच पर बढ़ते वाहनों के दबाव और ट्रैफिक नियमों का अनुपालन नहीं होने से लोगों का सफर अब सुरक्षित नहीं रह गया है। यातायात निर्देश के तय मानकों को नजरअंदाज कर वाहन संचालन से करीब रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं और लोग असमय काल के गाल में समा रहे हैं। यहां सड़क दुर्घटनाओं में अधिकांश लोगों की मौत हो रही है। हर हादसे के बाद सड़क यात्रा के प्रति लोगों की संयम बढ़ती है लेकिन सड़क दुर्घटना कम नहीं हो पा रही है। जिले में पिछले तीन माह के दौरान विभिन्न सड़कों पर 42 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इस हादसा में 29 लोगों की जान जा चुकी है और 32 लोग घायल हुए है।

पुलिस रिकार्ड में दर्ज सड़क दुर्घटना के आंकड़े पर गौर करे तो औसतन 14 सड़क दुर्घटनाएं प्रति माह हो रही है। इसमें सबसे अधिक दुर्घटनाएं एनएच 75 और एनएच 98 पर हुई है। सड़क दुर्घटना लगातार होने के बाद घटना पर रोकथाम के लिए पथ निर्माण विभाग, प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस विभाग द्वारा किसी प्रकार की तैयारी नहीं दिखती है।

जर्जर वाहनों का होता सड़कों पर संचालन

सड़कों पर संचालित अधिकांश बड़े वाहन जर्जर हालत में हैं। ऐसे पुराने जर्जर वाहनों के संचालन पर परिवहन विभाग रोक लगाने में असफल है। पुराने वाहनों में अचानक खराबी आने से सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त होती है। सड़क पर जर्जर बस, छोटे-छोटे माल ढुलाई वाहन का संचालन होता रहता है जो हादसे को आमंत्रण देता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें